मनोरंजन

Video: बाघ को आया गुस्‍सा, फिर ट्रेनर का जो हाल किया उसे देखकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे….

नई दिल्ली 05 जनवरी 2023: भारत में सर्कस भले ही बीते दिनों की बात हो गई है, लेकिन अभी भी कई देशों में इसका काफी क्रेज है। जब भी सर्कस लगता है तो उसे देखने के लिए बड़ी संख्‍या में लोग जुटते हैं। कुछ वर्षों पहले भारत में भी सर्कस काफी लोकप्रिय था, लेकिन अब यह काफी लगता है। सर्कस में एक ओर जहां कलाकार अनूठे करतब कर सबको मंत्रमुग्‍ध कर देते हैं, वहीं जानवर भी इंसानों से पीछे नहीं रहते हैं। सर्कस में इस्‍तेमाल करने से पहले जानवारों को ट्रेन किया जाता है, ताकि वे निर्देशों को समझकर उस अनुरूप करतब कर सकें। लेकिन, क्‍या आपने कभी यह सोचा है कि यदि ये जानवर बेकाबू हो जाएं तो क्‍या होगा? ऐसा ही एक मामला इटली में सामने आया है। ट्रेनिंग के दौरान एक बाघ ने ट्रेनर पर ही हमला कर दिया।

इटली के लेसे प्रांत में सर्कस का मजा लेने गए बच्चों के लिए आयोजन किसी बुरे सपने जैसा बन गया। मरीना ओर्फेई सर्कस में परफॉर्मेंस के दौरान ट्रेनर पर एक टाइगर ने हमला कर दिया और उसे कई जगह से नोच लिया। घटना का वीडियो इंटरनेट पर सामने आया है और लोगों को अंदर तक झकझोर कर रख दिया है।

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर वीडियो शेयर किया गया है। ट्रेनर की पहचान इवान ओफ्री के रूप में हुई है। वह पिंजड़े में एक टाइगर को निर्देश देने की कोशिश कर रहे थे, तभी पीछे से एक दूसरे टाइगर ने उन पर हमला कर दिया। टाइगर का हमला इस कदर जोरदार था कि लोग हैरान रह गए। टाइगर ने ट्रेनर के पैर पर हमला बोलते हुए उन्हें नीचे गिरा लिया और फिर आसपास हड़कंप मच गया। ट्रेन को पैर, गले आदि में चोट आई है। टाइगर के हमला करते ही दूसरा शख्स फौरन उसे बचाने के लिए पिंजड़े में पहुंचा।

ट्विटर पर यह वीडियो वायरल हो गया है। अब तक हजारों लोग इसे देख चुके हैं। सर्कस प्रशासन ने वीडियो को फेसबुक पर भी शेयर किया है। वहां लिखा गया, “इवान एक सकुशल प्रोफेशनल ट्रेनर हैं। उनपर बाघ ने हमला बोल दिया। हालांकि, वह किस्मत वाले रहे कि ज्यादा गंभीर चोटें नहीं लगीं। उन्हें हल्की चोट ही आई है।” 45 सेकंड के इस वीडियो को ट्वीट पर शेयर किए जाने के बाद से खूब देखा गया है। लोग इस पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं। कई लोग सर्कस में टाइगर जैसे जानवर को रखने पर सवाल भी उठा रहे हैं।

Back to top button